दोपहर हैडलाइंस : उत्तरकाशी में टनल में फंसे मजदूरों के बाहर आने का बेसब्री से इंतजार, राजस्थान चुनाव आयुक्त अस्पताल में भर्ती

टनल में पाइप लाइन का काम पूरा


उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने ताज़ा जानकारी देते हुए बताया है कि श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए टनल में पाइप डालने का कार्य पूरा हो चुका है। उनके परिवार व रिश्तेदारों को बाहर आने का बेसब्री से इंतजार है। सिल्कयारा सुरंग बचाव अभियान पर अतिरिक्त सचिव तकनीकी, सड़क और परिवहन महमूद अहमद ने उम्मीद जताई है कि शाम तक हमें कुछ अच्छी खबर मिल सकती है।
चुनाव आयुक्त बीमार


राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता को सीने में दर्द की शिकायत के बाद एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है । अभी मुख्य निर्वाचन अधिकारी को आईसीयू में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक प्रवीण गुप्ता की ईजीसी रिपोर्ट नॉर्मल आई है। अभी अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में इलाज जारी है।
गहलोत इन तेलंगाना
राजस्थान में चुनावों के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तेलंगाना में चुनाव प्रचार के लिए गए हैं। उनके साथ प्रमोद जैन भाया समेत अन्य मंत्री व कार्यकर्ता भी चुनाव प्रचार के लिए तेलंगाना पहुंचे हैं।

बिहार में स्कूलों की छुट्टी पर विवाद
बिहार में स्कूलों की छुट्टियों में कटौती का सरकारी आदेश विवादों में आ गया है. शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में छुट्टियों की जो सूची जारी की है उसमें कई त्यौहारों पर छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है।


अग्निवीर की ट्रेनिंग करने वाली युवती का सुसाइड
भारतीय नौसेना के लिए अग्निवीर की ट्रेनिंग ले रही एक 20 साल की महिला ने मुंबई स्थित आईएनएस हामला के हॉस्टल के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।
दक्षिण अफ्रीका में खदान हादसा, 11 की मौत


दक्षिण अफ्रीका की एक प्लैटिनम माइन में हुई दुर्घटना के कारण 11 लोगों की मौत और दर्जनों घायल हो गए हैं। राजधानी प्रिटोरिया के पश्चिम में स्थित रुस्टेनबर्ग माइन में ये दुर्घटना सोमवार को हुई।
क्रिकेट


भारत के साथ टी20 मैच खेल रही टीम में ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा बदलाव करते हुए ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिश और सीन एबॉट को वापस भेजने का फ़ैसला किया है।
उपराष्ट्रपति का बयान
‘महात्मा गांधी को महापुरुष और पीएम मोदी को युगपुरुष’ बताने वाले बयान पर कांग्रेस ने कहा है कि यह इस सदी के महान शख्सियत का अपमान है।
इसराइल व गजा में संघर्ष
ग़ज़ा में इसराइल और हमास का युद्धविराम समझौता पांचवें दिन में पहुंच गया है. इससे पहले दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता कर रहे क़तर ने युद्धविराम के 48 घंटे बढ़ाए जाने की घोषणा की थी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *