आज की हैडलाइंस : बिहार में शुरू हुई राजनीति का 2024 के चुनावों से क्या वास्ता? जीत कर भी हार रहे नीतीश

बिहार। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर पालटुराम साबित हुए। महागठबंधन से अलग होकर नीतीश बिहार में एनडीए की सरकार बनाने जा रहेंगे। नीतीश की INDIA में दाल नहीं गली तो उन्होंने इसका फायदा उठाया। इस मामले में बीजेपी की अपनी राजनीति है, जिसका खुलासा होना अभी बाकी है।

बिहार में तेज़ी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार सुबह 11 बजे नीतीश राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से मुलाक़ात कर उन्हें इस्तीफ़ा सौंप दिया। इसके साथ ही उन्होंने गठबंधन से अलग होने का भी ऐलान किया।

इसके बाद उन्होंने मीडिया से कहा, “मैंने इस्तीफ़ा दे दिया है और अब सरकार ख़त्म हो गई। हमने लोगों और पार्टी की राय सुनी, उसके बाद यह फ़ैसला लिया।

अब आगे क्या करेंगे, इस सवाल पर उन्होंने कहा, “हम पहले के सहयोगियों से अलग होकर नए गठबंधन में गए थे। बाक़ी दल साथ देंगे तो सोचेंगे। अगर कुछ होगा तो आपको पता चल जाएगा।

आरजेडी नेता ने कहा, जनता दल (यू) को खेल शुरू करने दीजिये, ख़त्म हम करेंगे। जयराम रमेश बोले- ‘गिरगिट को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नए गठबंधन की सरकार में दो उप मुख्यमंत्री होंगे।

आज की हैडलाइंस

कांग्रेस ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, आज देहरादून से शुरू करेगी अपना अभियान।


दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान मंच गिरा- एक की मौत, 17 घायल।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *