अनुष्का ग्रुप : करियर गाइडेंस सेमिनार में बच्चों को मिले खास टिप्स

उदयपुर। विद्या भवन महाविद्यालय परिसर में अनुष्का ग्रुप द्वारा करियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन 1 फरवरी 2024 गुरुवार को आयोजित किया गया जिसमें मुख्य वक्ता हेमंत बाबेल और मीनल शर्मा थे।

अनुष्का ग्रुप के सचिव राजीव सुराणा का कहना है की आजकल के बच्चों को उनके कैरियर के प्रति जागरूक होने के साथ साथ सही मार्गदर्शन की भी अति आवश्यकता हैं।

इस आयोजन में विद्यार्थियों को हेमंत बाबेल द्वारा उनके वर्तमान में भविष्य की गंभीरता पूर्वक चिंतन के साथ सही मार्गदर्शन व उनके व्यक्तित्व के अनुसार उचित नौकरी के क्षेत्र चयन के लिए मार्ग प्रशस्त किया गया।

इस सेशन में हेमंत बाबेल ने बच्चों को सरकारी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की रणनीति बताते हुए उन्हें इसकी कैसे और कब की जा सकती हैं के बारे मैं भी अवगत करवाया।

बच्चों ने इस सेमिनार मैं अपनी भागीदारी दिखाते हुए अपने करियर से संबंधित कई प्रश्न हेमंत बाबेल से किए और अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त किया।

इस सेमिनार मैं अनुष्का ग्रुप द्वारा चलाए जा रहे कोर्सेज जैसे आईएएस, आरएएस, रीट आदि के बारे मैं विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

इस सत्र के अंत में बच्चों के साथ प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया जिसमे अनुष्का ग्रुप द्वारा विजेता विद्यार्थियों को बैग्स और मेडल दिए गए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *