डॉ. कमलेश शर्मा और अमित शर्मा को मिलेगा ‘लाइफ टाइम मरु रत्न 2023’ पुरस्कार, 12 अन्य विभूतियों को मरू रत्न से भी नवाजा जाएगा


जोधपुर में 13 जनवरी को होगा राज्य स्तरीय समारोह
फोटो भी


उदयपुर-जोधपुर, 2 जनवरी। मरु पर्यावरण संरक्षण संस्थान (डेको) एवं महिला पीजी महाविद्यालय जोधपुर के संयुक्त तत्वाधान में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले ‘मरु रत्न’ पुरस्कारों की श्रृंखला में वर्ष 2023 का लाइफ टाइम मरू रत्न पुरस्कार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. कमलेश शर्मा और भीलवाड़ा के अमित शर्मा को प्रदान किया जाएगा। इसी प्रकार प्रदेश की 12 अन्य विभूतियों को मरू रत्न से भी नवाजा जाएगा।

मरु पर्यावरण संरक्षण संस्थान, जोधपुर के अध्यक्ष डॉ. एस एल हर्ष ने बताया कि यह सम्मान समारोह 13 जनवरी को अपराह्न 1.30 बजे जोधपुर के महिला पी. जी महाविद्यालय स्थित एस.एन जोधावत ऑडिटोरियम में आयोजित होगा। कॉलेज चैयरमेन प्रोफेसर एसपी व्यास ने बताया कि प्रदेश में कला, संस्कृति, पर्यावरण व वन्यजीव संरक्षण के साथ-साथ वाईल्ड लाइफ फोटोग्राफी व जनसंपर्क क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक बांसवाड़ा जिले के बड़ोदिया निवाासी डॉ. कमलेश शर्मा तथा पिछले 15 वर्षों से युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के लिए कौशल विकास के साथ सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम क्षेत्र को मजबूत बनाने के लिए विशेष प्रयास करने वाले भीलवाड़ा जिले के रायपुर कस्बे निवासी अमित शर्मा को लाइफ टाइम मरू रत्न 2023 पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

इन्हें मिलेगा मरू रत्न पुरस्कार:
डॉ. हर्ष ने बताया कि इस अवसर पर लाइफटाइम पुरस्कार के अलावा 12 मरू रत्न भी दिया जायेंगे। इसके तहत ताराबाई नेत्र चेरिटेबल ट्रस्ट के डॉ. संजीव देसाई, योगा क्षेत्र में महेन्द्र कुमार व्यास, महिला एवं समाज क्षेत्र में तेजस्वी उड़ान फाउंडेशन कोटा की चैयरमेन कामिनी कश्यप, पर्यावरण क्षेत्र में इंदौर के प्रो. दिलीप कुमार बिल्लोरे, उदयपुर के पर्यावरण प्रेमी प्रो. प्रेम प्रकाश पालीवाल, अलवर के पर्यावरण प्रेमी प्रो. लक्ष्मीकांत शर्मा, रक्तदान एवं समाजसेवा के लिए करण सिंह राठौड़, समाजसेवी मधुसूदन (फादरिया), संगीत के क्षेत्र में गुरु गोविंद कल्ला तथा समाजसेवा के क्षेत्र में लायन के.के.सिंघवी को मरू रत्न प्रदान किया जाएगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *