महानायक डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर डूंगरपुर में विशाल रक्तदान शिविर

उदयपुर। राजकीय मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर एवं हरिदेव जोशी सामान्य चिकित्सालय डूंगरपुर में महानायक डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस 6 दिसंबर को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इसमें मेडिकल कॉलेज की टीचर फ़ेकल्टी , सामान्य चिकित्सालय के चिकित्सक, स्टाफ एवं मेडिकल के साथ साथ नर्सिंग छात्रो ने बढ़ चढ़कर भाग लिया ।
इस अवसर पर चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. महेंद्र डामोर ने बताया कि डॉ. भीमराव अंबेडकर साहब का योगदान देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहा है अतः हम सभी को किसी ना किसी रूप में उनको याद करना चाहिए ।


अस्पताल के उपनियंत्रक डॉ महेंद्र परमार ने बताया कि डॉ. अंबेडकर साहब के पदचिह्नों पर हमे चलने की ज़रूरत है । इस अवसर पर वरिष्ठ फिजिशियन डॉ कांतिलाल मेघवाल ने बताया कि डॉ अम्बेडकर के सामाजिक उत्थान के सिद्धांत पर चल कर समाज के पीड़ित वर्ग को आगे लाने की आवश्यकता है ।


इस अवसर पर डॉ दिनेश ख़राडी ने बताया कि जिस तरह विषम परिस्थितियों में महानायक बाबा साहेब ने संघर्ष कर पिछड़े तबकों को आगे लेन हेतु शिक्षा एवं परस्पर सहयोग पर ज़ोर दिया था । अतः आज के दिन हम सभी को अपने रक्त का दान करना चाहिए जिससे ज़रूरत पड़ने पर किसी की जान बचायी जा सके।
कार्यक्रम के संयोजक डॉ प्रवीण बैरवा ने कार्यक्रम का संचालन किया साथ ही सभी मेडिकल एवं नर्सिंग छात्रो का उत्साह वर्धन किया।
चिकित्सा अधीक्षक डॉ महेंद्र डामर ने सभी रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट प्रदान किये।


इस अवसर पर डॉ राजेश सरैया, डॉ जगदीश सालवी ,डॉ गौरव यादव , डॉ कुलदीप व्यास , डॉ द्विज पण्ड्या , नर्सिंग ऑफिसर जगदीश मीणा, ब्लड बैंक की पूनम राठौर , अभिषेक मेहरा , मालाराम , गोपाल जानी, मोहन लाल यादव, पुष्पा यादव , बच्चूसिंह बैरवा एवं देवीलाल उपस्थित रहे ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *