उदयपुर पुलिस का एक्शन : गेहूं की खेती के आड़ में कर रहा था अफीम की खेती आरोपी गिरफ्तार

-2 क्विंटल 25 किलो से अधिक वजनी अफीम के 8365 पौधे जब्त

उदयपुर। थाना माण्डवा पुलिस की टीम ने रविवार को बड़ी कार्रवाई कर गेहूं की फसल की आड़ में अफीम की खेती किये जाने का खुलासा किया है। मौके से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार 2 क्विंटल से अधिक वजनी अफीम के 8365 पौधे जप्त किए हैं।

एसपी योगेश गोयल ने बताया कि जिले में अवैघ मादक पदार्थो के विरुद्ध पुलिस ने अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाड़ा व सीओ रामेश्वर लाल के सुपरविजन में यह कार्रवाई की गई। दरअसल एसएचओ माण्डवा प्रवीण सिंह राजपुरोहित को रविवार को मुखबिर से गांव रुपणी खादरा में मसरू पुत्र खातरु द्वारा खेत में अवैध अफीम की फसल बोई जाने की सूचना मिली थी।

इस सूचना पर पुलिस ने आरोपी मसरू के खेत पर दबिश दी, जहां खेत के तीन तरफ गेहूं की खेती कर रखी थी और बीच में अफीम के पौधे लगाए हुए थे। कुछ पौधों पर फूल और बाकी पौधे पर डोडे आए हुए थे। अफीम की खेती के संबंध में आरोपी के पास कोई अनुज्ञापत्र नहीं मिलने पर पुलिस ने खेत से कुल 8365 अफीम के हरे पौधे उखाड़ लिए, जिनका कुल वजन 2 क्विंटल 25 किलो 100 ग्राम हुआ। जिन्हें जप्त कर आरोपी मसरू को गिरफ्तार किया गया। मामले का अनुसंधान थाना कोटड़ा को सौंपा गया है।
————-

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *