मुख्यमंत्री ने भरतपुर में किया जनसुनवाई केन्द्र का लोकार्पण, राजीविका एवं पीएम स्वनिधि योजना के तहत चेक वितरित

अधिकारियों को परिवेदनाओं के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश – कार्यवाही रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय में भी भेजने के दिए निर्देश

जयपुर। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को भरतपुर के ट्रैफिक चौराहे पर स्थित मुख्यमंत्री जनसुनवाई केन्द्र का फीता काटकर लोकार्पण किया। उन्होंने जनसुनवाई केंद्र परिसर का अवलोकन कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनसुनवाई केन्द्र में विशेषाधिकारी लगाकर कार्य शुरू कर दिया गया है। इससे आमजन की परिवेदनाओं का स्थानीय स्तर पर शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने परिवेदनाओं को संवेदनशीलता के साथ सुना –

मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई केन्द्र पर आमजन के अभाव-अभियोग सुने। उन्होंने आमजन की एक-एक परिवेदना को संवेदनशीलता के साथ सुनकर अधिकारियों को इन प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को प्राप्त परिवेदनाओं पर कार्यवाही रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय नियमित रूप से भिजवाने के भी निर्देश दिए।

राजीविका एवं पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को चेक वितरित किए-

मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने जनसुनवाई के बाद भरतपुर व डीग जिले में दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना एवं राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत 600 स्वयं सहायता समूहों को 9 करोड़ रुपए की ऋण राशि के चैक वितरित किए। इससे 7200 महिलाओं के परिवार लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत स्ट्रीट वेंडर्स को भी ऋण स्वीकृति के चेक प्रदान किए।

इस दौरान गृह राज्य मंत्री श्री जवाहर सिंह बेढ़म, विधायक श्री शैलेश सिंह, संभागीय आयुक्त श्री सांवरमल वर्मा, पुलिस महानिरीक्षक श्री राहुल प्रकाश, भरतपुर जिला कलक्टर श्री लोकबंधु सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *