उदयपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रवीण खंडेलवाल बने AAG

उदयपुर। उदयपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रवीण खंडेलवाल को राज्य सरकार ने वरिष्ठ अतिरिक्त महाधिवक्ता (AAG) नियुक्त किया है। जोधपुर हाईकोर्ट में वे AAG का पद संभालेंगे। जोधपुर में वे बुधवार को पद एवम गोपनीयता की शपथ लेंगे। प्रमुख शासन सचिव विधि ज्ञानप्रकाश गुप्ता ने इस संबंध में आदेश जारी किए है।

खास बात यह है कि उदयपुर सेशन कोर्ट से पहली बार किसी अधिवक्ता को इस पद की जिम्मेदारी मिली है। अधिवक्ता प्रवीण खंडेलवाल उदयपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे हैं। वे छात्र जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में कई पदों पर रहे। श्रमजीवी कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष भी रहे। अधिवक्ता प्रवीण खंडेलवाल वकालत के साथ अधिवक्ताओं के समस्याओं, कोर्ट के मुद्दों को लेकर हमेशा अग्रणी भूमिका रहे। यही नहीं अस्पताल, नगर निगम, बस और रेलवे से जुड़े सार्वजनिक मुद्दों पर उन्होंने हमेशा मुखरता के साथ आवाज बुलंद की। वे गरीबों को कानूनी मदद देने और दिलाने, कमजोर लोगों के पक्ष में खड़े होकर मजबूती देने में उनके साथ खड़े रहे। अपनों से सीनियर अधिवक्ताओं को सम्मान देने और जूनियर वकीलों की मदद करने में हमेशा आगे दिखाई दिए।

अधिवक्ता खंडेलवाल ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से दिए गए दायित्व को बेहतर ढंग से निभाया। राममंदिर आंदोलन से लेकर मंदिर निर्माण के कार्यक्रमों में उन्होंने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। पार्टी और सामाजिक आंदोलनों में भी अहम भूमिका निभाते रहे। उदयपुर में हाईकोर्ट बैंच के आंदोलन और झीलों के संरक्षण के लिए सड़क से लेकर कोर्ट तक की लड़ाई का न केवल प्रवीण खंडेलवाल ने नेतृत्व किया बल्कि वे इस आंदोलन में हमेशा अग्रिम पंक्ति में दिखाई दिए।

इसमें कोई दोहराए नहीं कि जोधपुर में हाईकोर्ट में बतौर AAG पद पर रहते हुए प्रवीण लोगों की भलाई के अपने कार्यों को मजबूती के साथ आगे बढ़ाएंगे। यही नहीं उदयपुर में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना की कोशिशों को और गति देंगे। हबीब की रिपोर्ट की ओर से अधिवक्ता प्रवीण खंडेलवाल जी को बहुत बधाई और शुभकामनाएं। वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश गुप्ता, अशोक सिंघवी, फोटो जर्नलिस्ट कमल कुमावत, कर्मचारी नेता कमलप्रकाश बाबेल, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भरत जोशी ने खुशी का इजहार करते हुए खंडेलवाल को बधाई व राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *