स्मार्ट सिटी मिशन फेज 2.0- उदयपुर के लिए 134 करोड़ रुपये स्वीकृत

प्रदेश के चार शहरों में विकास कार्यों के लिए 554 करोड़ रु स्वीकृत
विकसित भारत का संकल्प हो रहा साकार – उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उदयपुर। स्मार्ट सिटी मिशन फेज 2.0 के तहत प्रदेश के चार शहरों में 553.90 करोड़ की लागत से स्मार्ट विकास कार्य करवाए जाएंगे। इस फेज के तहत उदयपुर के लिए 134 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को इसकी स्वीकृति दी है।
उप मुख्यमंत्री ने बताया कि स्मार्ट सिटी मिशन फेज 2.0 के तहत प्रदेश के उदयपुर, जयपुर, कोटा एवं अजमेर शहर में इस राशि से स्मार्ट विकास कार्य करवाएं जाएंगे। उन्होंने इन विकास कार्यों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी का आभार किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रधानमंत्री श्री मोदी के विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने के दिशा में प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है। इस राशि से प्रदेश के चार बडे शहरों में आधारभूत संरचनाओं का विकास होगा और लोगों को स्मार्ट सिटी का लाभ मिलेगा।
गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी मिशन फेज 2.0 के तहत उदयपुर के लिए 134 करोड़ रु जयपुर के लिए 154 करोड़़, कोटा के लिए 168 करोड़ तथा अजमेर के लिए 98 करोड़ रु की राशि स्वीकृत की गई है। इस राशि का उपयोग आधारभूत संरचनाओं के विकास में किया जाएगा जिसमें इंटीग्रेटेड वेस्ट मैनेजमेंट पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *