सिटी टॉकिंग : लुटेरों ने नहीं दिखाई मानवता, लाश पर पैर रख लूटते रहे सोना

  • सीसीटीवी कैमरे से हुआ खुलासा
    उदयपुर। शहर के अशोक नगर मुख्य मार्ग पर गुरुवार को दिन दहाड़े ज्वेलरी शोरूम के मालिक की गला घोंटकर हत्या करने और करीब डेढ़ किलो वजनी सोने के आभूषण लूटने के मामले में लुटेरों ने मानवता की हद ही पर कर दी। इसका खुलासा शनिवार को सामने आए सीसीटीवी फुटेज से हुआ।
    बता दें गुरुवार को दिनदहाड़े करीब 2 बजे रोहतक (हरियाणा) के विकास चौधरी, संदीप चौधरी व आशीष ने अशोकनगर मुख्य मार्ग पर जैनम ज्वेलर्स शोरूम में घुसकर शोरूम मालिक अनिल जैन (56) की गला घोंटकर हत्या करने के बाद करीब डेढ़ किलो वजनी सोने के आभूषण लूट कर फरार हो गए थे। वारदात के बाद जनता के सहयोग से एक लुटेरा विकास पकड़ा गया जबकि फरार हुए इसके दो साथियों संदीप व आशीष की पुलिस को अभी भी तलाश है।शनिवार को शोरूम के अंदर के सामने आए सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि लुटेरों ने मानवता की सारी हदें पार कर दी। वह अनिल जैन की गला घोटकर हत्या करने के बाद शव पर पैर रख आभूषण लूटने में लगे रहे। भागते समय जनता के सहयोग से पकड़े गए लुटेरे विकास चौधरी, जो कि सीआरपीएफ मुंबई में कांस्टेबल है, पुलिस हिरासत से भगाने के प्रयास में थानेदार द्वारा गोली मारने से जख्मी हालत में होकर उपचाराधीन है। वहीं पुलिस की अलग-अलग टीम राजस्थान, हरियाणा व गुजरात के विभिन्न इलाकों में फरार लुटेरों की तलाश में जुटी हुई है।
    लुटेरों को ऑनलाइन सट्टे का शौक
    अब तक के अनुसंधान में सामने आया कि लुटेरों को ऑनलाइन सट्टा खेलने का शौक था, जिसमें वह लाखों रुपए के कर्ज में डूबे हुए थे। इस कर्ज से निपटने के लिए लुटेरों ने हरियाणा के रोहतक से उदयपुर में आकर लूट की वारदात को अंजाम दिया।
    देहात कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग
    इधर उदयपुर जिला देहात कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष कचरू लाल चौधरी, प्रदेश महासचिव लालसिंह झाला, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य डॉ विवेक कटारा, देहात प्रवक्ता डॉ संजीव राजपुरोहित के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारी ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर लूट के फरार आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।कांग्रेस पदाधिकारी का कहना है की डबल इंजन की सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। संगीन अपराधिक वारदातें हो रही है। महिलाएं सुरक्षित नहीं है।दिनदहाड़े लूट की वारदातें हो रही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *