सिटी हैडलाइंस : सीएस के गुड गवर्नेंस मॉडल की राह पर उदयपुर कलेक्टर, दफ्तरों का औचक निरीक्षण, बोले-देर से आना, जल्दी जाना, छुट्टी लेकर साइन कर जाना…ठीक नहीं


उदयपुर। सीएस के गुड गवर्नेंस मॉडल की राह पर उदयपुर कलेक्टर अरविंद पाेसवाल भी चल पड़े हैं। सीएस की तरह ही उन्होंने गुरुवार को कई दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया और हाजिरी में हेराफेरी करने वालों को पकड़ा।
उदयपुर की एक पंचायत समिति में गुरुवार को निर्धारित समय पर कर्मचारी नहीं मिले। रिकॉर्ड देखने पर पता चला। छुट्टियां लेने वाले कार्मिकों के आवेदनों को रिकॉर्ड पर चढ़ाया ही नहीं गया। ऐसे कर्मचारियों को नोटिस देने व कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) शैलेष सुराणा भी साथ थे। उन्होंने पंचायत समिति में आवास और एसबीएम सेक्शन का निरीक्षण भी किया। कलेक्टर पोसवाल ने ऑनलाइन पेंडेंसी को जल्द खत्म करने को कहा।
उधर, जिला कलक्टर के निर्देश पर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंजुम ताहिर सम्मा, अधिशासी अभियंता सुधीर तिवाड़ी और अतिरिक्त विकास अधिकारी राजेंद्र शर्मा की टीम ने गुरुवार सुबह स्कूल शिक्षा उदयपुर संभाग कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया।


रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर के साथ लूट
रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर (एसआई) उदय सिंह चुंडावत (75) से गुरुवार दिनदहाड़े दो बदमाशों ने 6 लाख रुपए लूट लिए। वह बैंक से रुपए निकालकर घर जा रहे थे। इस दौरान बाइक सवार बदमाश बैग छीनकर भाग गए।


बजट में उदयपुर
उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री दीया कुमारी ने विधानसभा में अंतरिम बजट पेश करते हुए उदयपुर जिले के लिए भी कई घोषणाएं की। गोगुंदा रिजर्व विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए स्पेशल फंड देने, महाराणा प्रताप से जुड़े स्थानों के विकास का प्लान बताया। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में उदयपुर सहित जयपुर, जोधपुर, कोटा शहर में 500 इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध कराने की घोषणा की।


मतदाता सूची और चुनाव
निर्वाचन विभाग ने उदयपुर में गुरुवार को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया। इसके तहत 22443 नए नाम जुड़े, 15298 नाम हटाए गए। उदयपुर जिले की आठों विधानसभा में 7145 वोटर्स बढ़े हैं।


प्राइवेट अस्पताल सीज
उदयपुर के जड़ाव नर्सरी स्थित जीवन ज्योति अस्पताल को सीज कर दिया। यह अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहा था। शिकायत मिलने के बाद सीएमएचओ ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार देर शाम हॉस्पिटल को सीज कर दिया।


पेड़ पर लटकी मिली लाश
बलीचा कृषि मंडी के गेट नंबर एक के सामने पेड़ पर फांसी के फंदे से लटके युवक का शव देखकर लोग दंग रह गए। गुरुवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान 42 साल के कवाराम पुत्र कनाराम निवासी कागदर भाटिया फला खेरवाड़ा के रूप में हुई है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *