हैडलाइंस आज : मदरसा तोड़ने पर उत्तराखंड हल्द्वानी में हिंसा, कर्फ्यू, अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला

उत्तराखंड के हलद्वानी में प्रशासन की ओर से गुरुवार को कथित रूप से एक अवैध मदरसा गिराए जाने के बाद बवाल हो गया। स्थिति को सामान्य बनाये रखने के लिये दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिये गये हैं।nप्रशासन ने कर्फ़्यू के आदेश दिए हैं, जो गुरुवार रात 9 बजे से लेकर अगले आदेश तक लागू रहेगा। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, ये मदरसा अतिक्रमण करके बनाया गया था. मदरसा बनभुलपुरा पुलिस थाने के पास था। सीएम ने कहा कि किसी भी दंगाई को बख्शा नहीं जाएगा।

शिवसेना के पूर्व पार्षद को मारी गोली

मुंबई में गुरुवार को शिवसेना (यूबीटी) के पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर को एक शख़्स ने गोली मार दी है. उनकी हालत गंभीर है।उन्हें बोरीवली के करुणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गोली मारने वाले शख़्स मौरिस नोरोन्हा ने हमला करने के बाद खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। आपसी विवाद इस घटना की वजह बताई जा रही है।

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का फ़ाइनल मुक़ाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा, दूसरे सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा दिया है।

ब्लैक एंड व्हाइट पेपर पॉलिटिक्स
केंद्र सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर लोकसभा में पेश किया ‘श्वेत पत्र’। इससे पहले कांग्रेस ने जारी किया ब्लैक पेपर। पीएम मोदी ने कांग्रेस के ‘ब्लैक पेपर’ को बताया- नज़र से बचाने वाला काला टीका।

ओबीसी पर सियासत


राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी पूरी दुनिया से झूठ बोलते हैं, वो ओबीसी वर्ग में पैदा नहीं हुए थे बल्कि सामान्य वर्ग में पैदा हुए थे।

भारत व म्यांमार
केंद्र सरकार ने भारत और म्यांमार के बीच मुक्त आवाजाही पर तत्काल रोक लगा दी है।

रेपो रेट
आरबीआई ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव, 6.5 फ़ीसदी पर बरकरार।

सलमान शाहरूख और बाबा

सलमान शाहरूख के मित्र विधायक बाबा सिद्धिकी ने कांग्रेस छोड़ने का एलान किया है। वे महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

पाकिस्तान चुनाव
पाकिस्तान में आज हुए आम चुनाव, दो साल पहले अविश्वास प्रस्ताव लाकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की सरकार गिराई गई थी और अब वो भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *