आज की हैडलाइंस : बीजेपी ने सीएम के लिए बनाए पर्यवेक्षक, ओडिशा, झारखंड में शराब कारोबार करने वाली कंपनियों के 200 से अधिक ठिकानों पर आईटी के छापे, करोड़ों की नकदी मिली

जल्द मिलेगा नया सीएम

जयपुर। राजस्थान में मुख्य मुख्यमंत्री को लेकर भाजपा ने राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में पर्यवेक्षक नियुक्त किए। जल्दी ही राजस्थान को मिलेगा नया मुख्यमंत्री।

आयकर छापे

नई दिल्ली। ओडिशा और झारखंड में शराब कारोबार करने वाली एक कंपनी से जुड़ी अलग-अलग जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी में शुक्रवार दोपहर तक 220 करोड़ रुपये से अधिक की बरामदगी हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया है कि जनता से लूटा गया पैसा लौटाना होगा।

गर्ल्स हॉस्टल में लेपर्ड

उदयपुर के हिरणमगरी क्षेत्र में स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल में लेपर्ड घुस गया। छात्राओं ने खुद को एक कमरे में बंद कर दिया। वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर काफी मशक्कत के बाद लेपर्ड को ट्रेंकुलाइज किया।

विदेशी मुद्रा भंडार

पहली दिसंबर को ख़त्म हुए हफ़्ते में भारत का विदेशी मुद्रा भंडार बढ़कर 604 अरब डॉलर हो गया है. 11 अगस्त को ख़त्म हुए हफ़्ते में भारत का विदेश मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर से ऊपर दर्ज किया गया था.


महुआ मोइत्रा


टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को शुक्रवार को लोकसभा से निष्कासित किए जाने पर विपक्ष और सत्तापक्ष के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है. कमेटी की रिपोर्ट को लोकसभा में शुक्रवार को ध्वनिमत से पास कर दिया गया।
लोकसभा से निष्कासित किए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने कहा है कि एथिक्स कमेटी के पास उन्हें निष्कासित करने की सिफ़ारिश करने का कोई अधिकार नहीं है.
तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कूल्हे में फ्रैक्चर हो गया है और डॉक्टरों ने कहा है कि जल्द ही रिप्लेसमेंट सर्जरी होगी और रिकवरी में छह से आठ हफ़्ते लगेंगे।

सऊदी अरब के खेल
सऊदी अरब के खेल मंत्री ने देश पर लग रहे ‘स्पोर्ट्सवॉशिंग’ के आरोपों को खारिज़ करते हुए इसे ‘छिछला आरोप’ बताया है. सऊदी सरकार का कहना है कि खेलों को बढ़ावा देकर वो देश में निवेश और पर्यटन बढ़ा रहा है.

जोराम पीपुल्स मूवमेंट
जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के नेता लालदुहोमा ने शुक्रवार को मिज़ोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. आइज़ोल में राजभवन परिसर में हुए समारोह के दौरान लालदुहोमा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

फ़लस्तीनी लेखक

ग़ज़ा में रहने वाले फ़लस्तीनी लेखक और साहित्यकार रेफ़ात अलारीर की इसराइली हवाई हमले में मौत हो गयी है. उनके पिता ने बताया है कि उनके साथ-साथ उनके भाई, एक बहन और बहन के चार बच्चों की भी मौत हो गयी है।

स्रोत : बीबीसी और एएनआई

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *