पूर्व मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास का पीएम मोदी पर हमला : TV पर आ रहे मोदी की गारंटी के विज्ञापन तो उन गारंटियो का क्या…दो करोड़ युवाओं को रोजगार, सबके खातों में 15 लाख, काला धन वापस

उदयपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास ने शनिवार को उनके निवास स्थान दैत्य मगरी पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मोदी सरकार की गारंटीयों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आजकल जैसे ही टीवी को ऑन करते हैं तो एक ही विज्ञापन दिखता है, “मोदी की गारंटी।”
पहले भी तो मोदी की गारंटी थी कि 15 लाख रुपये लोगों के बैंक खाते में जमा हो जाएंगे, 2 करोड़ बेरोजगारों को नौकरियां देंगे। नोटबंदी के समय भी गारंटी दी थी कि काला धन वापस लाएंगे, किसान आंदोलन हुआ तब गारंटी दी थी एमएसपी जरूर देंगे। उन गारंटीयों का क्या हुआ? यह मोदी सरकार की गारंटी नहीं सिर्फ जुमला है। इसकी जगह सोनिया गांधी की एक बात ध्यान में आती है जब फूड सिक्योरिटी बिल पास होना था तब उनकी तबीयत खराब थी। डॉक्टर के कहने के बाद भी वह सदन में उपस्थित रही। सोनिया का कहना था कि जब तक फूड सिक्योरिटी बिल पास नहीं हो जाता मैं यहां से नहीं जाऊंगी। क़ानून का होना जरुरी है मुख जुबानी तो कोई भी कुछ भी कह सकता है। कानून की बात करने के लिए ही राहुल गांधी ने न्याय यात्रा निकाल रहे है! भारत जोड़ो यात्रा में भी हमें अच्छा समर्थन मिला। कांग्रेस ने हमेशा दिलों को जोड़ने का काम किया। किसी भी वर्ग को अछूता नहीं छोड़ा।
इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को न्याय दिलाना है। राहुल गांधी के बांसवाड़ा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा दौरे को लेकर गिरिजा व्यास ने कहा राहुल गांधी ने जो पांच मुख्य बातें कहीं उनमें से जिसमें युवाओं को न्याय दिलाने की बात की। व्यास ने कहा की कांग्रेस आपको 5 ऐतिहासिक गारंटी दे रही है जो आपकी किस्मत बदल देगी। 1. भर्ती ट्रस्ट: 30 लाख सरकारी पदों पर तत्काल स्थायी नियुक्ति की गारंटी। 2. पहली नौकरी” आश्वासन दिया गया: प्रत्येक स्नातक और डिप्लोमा धारक के लिए प्रति वर्ष ₹1 लाख के वजीफे के साथ प्रशिक्षुता की गारंटी। 3. पेपर लीक से मुक्ति: पेपर लीक रोकने के लिए एक नया कानून बनाकर विश्वसनीय तरीके से परीक्षा आयोजित करने की गारंटी। 4. सामाजिक सुरक्षा जीआईजी अर्थव्यवस्था: जीआईजी अर्थव्यवस्था के कार्यबल के लिए बेहतर कामकाजी परिस्थितियों, पेंशन और सामाजिक सुरक्षा की गारंटी। 5. युवा रोशनी: युवाओं को ₹5,000 के राष्ट्रीय कोष से जिला स्तर पर स्टार्ट-अप फंड देकर उद्यमी बनाने की गारंटी करोड़। युवाओं के सपनों को साकार करना कांग्रेस का संकल्प है।”
व्यास ने कहा हिंदुस्तान में 30 लाख सरकारी वैकेंसी है। पीएम मोदी इन्हें भरवाते नहीं हैं। सरकार में आने के बाद हमारा पहला काम होगा कि तीस लाख सरकारी नौकरियां दे देंगे। कांग्रेस द्वारा इसको लेकर कानून बनाया जाएगा और यह नौकरियां दी जाएगी। आर्मी में अग्निवीर जैसी योजनाएं युवाओं को बेरोजगार कर रही है क्योंकि 4 साल के बाद वे लोग कहां जाएंगे। पेपर लीक मामले को लेकर भी कहा यूपी पुलिस में पेपर लीक मामला गंभीर विषय है जिसको लेकर राहुल गांधी ने अन्याय के विरुद्ध अपनी आवाज उठाई है।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव गोपाल कृष्ण शर्मा, महासचिव एवं प्रवक्ता पंकज कुमार शर्मा, अशोक तंबोली, फिरोज अहमद शेख उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *