झालावाड़ पुलिस की सफलता : कोटा शहर का हिस्ट्रीशीटर हथियार तस्करी करते गिरफ्तार, 2 अवैध पिस्टल जब्त

झालावाड़। कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने कोटा शहर के हिस्ट्रीशीटर यशवंत उर्फ राजा पुत्र महावीर कीर निवासी बालिता रोड थाना कुन्हाड़ी कोटा को हथियारों की तस्करी करते गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। हिस्ट्रीशीटर के पास से पुलिस ने दो अवैध पिस्टल जप्त की है।


एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर आदतन अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई, मादक पदार्थ व अवैध आग्नेयास्त्रों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत रविवार को कोतवाली पुलिस को कोटा शहर के हिस्ट्रीशीटर यशवंत उर्फ राजा के झालावाड़ में हथियार तस्करी के लिए आने के इनपुट प्राप्त हुए। इस पर एडिशनल एसपी चिरंजीलाल मीणा व सीओ मुकुल शर्मा के सुपरविजन तथा एसएचओ भूरी सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई।


एक्शन प्लान के त्वरित कार्रवाई करते हुए अंतर जिला बॉर्डर देवरीघटा पर नाकाबंदी कर आने-जाने वाले समस्त वाहनों व व्यक्तियों की सघन चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान हिस्ट्रीशीटर यशवंत उर्फ राजा को दो अवैध देशी पिस्टल के साथ पकड़ा गया। आरोपी बदमाश को आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया जिसे पुलिस रिमाण्ड पर लेकर अवैध हथियार प्राप्ति के स्रोतों एवं अन्य व्यक्तियों की संलिप्तता के बारे में अनुसंधान किया जा रहा है।


एसपी तोमर ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर यशवंत उर्फ राजा के विरुद्ध 17 अपराधिक प्रकरण अवैध हथियार, हत्या का प्रयास, चोरी, अवैध शराब तस्करी के दर्ज है। इसकी गिरफ्तारी में कांस्टेबल श्यामलाल व चंद्रशेखर की विशेष भूमिका रही।
—————-

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *