शातिर ठग गिरफ्तार : तंत्र विद्या द्वारा इलाज के नाम पर लाखों के जेवर व नकदी ठगी, बीमार पर भूत प्रेत का साया व जेवर शुद्धिकरण कर बनाता शिकार

उदयपुर। प्रताप नगर थाना पुलिस की टीम ने एक शातिर ठग रुपेश सुथार पुत्र गुलाब निवासी लवणा थाना कांकरोली जिला राजसमंद को गिरफ्तार किया है। आरोपी बीमार व्यक्ति पर भूत प्रेत का साया होने और जेवर शुद्धिकरण तंत्र विद्या द्वारा करने के नाम पर ठगी करता है।
एसपी भुवन भूषण यादव ने बताया कि ठगी के संबंध में 8 फरवरी को त्रिपुरा विहार बेडवास निवासी भंवरलाल भाटी ने थाना प्रताप नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया कि उसकी बेटी बीमार रहती है। कुछ दिनों पहले उसकी पहचान रुपेश सुथार से हुई। जिसने खुद को तंत्र-मंत्र व जादू टोने का अच्छा जानकार बता तंत्र विद्या से बेटी का इलाज करना बताया। घर आकर बेटी को देख उसे बुरी प्रेत आत्मा द्वारा वश में किया जाना बताया।
तंत्र विद्या से बेटी का इलाज करने और घर व जेवरों का शुद्धिकरण करने के नाम पर आरोपी ने उससे 19 तोला सोने के व 400 ग्राम चांदी के जेवरात और 70 हजार रुपये नगद ले लिए। जब उन्होंने उससे पैसे और जेवर मांगे तो वह टालमटोल कर रहा है। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।
मामले की जांच और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी यादव के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश दादरवाल व सीओ शिप्रा राजावत के सुपरविजन एवं एसएचओ हिमांशु सिंह राजावत के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी की तलाश प्रारंभ की गई। तलाशी के दौरान सामने आया कि आरोपी ने शहर में और भी लोगों के साथ तंत्र विद्या के नाम पर ठगी की घटनाएं कर रखी है।
आरोपी अपने घर से फरार चल रहा था। जिसे खुफिया तंत्र की मदद से थाना पुलिस की टीम ने डिटेन कर पूछताछ की तो उसने इस घटना को करना कबूल कर लिया। आरोपी से सोने चांदी के जेवरात व रुपए की बरामदगी के संबंध में अनुसंधान किया जा रहा है। इसके विरुद्ध थाना हिरण मगरी पर भी दो प्रकरण दर्ज है।
————

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *