कंट्री टॉकिंग न्यूज : दिल्ली के मुख्यमंत्री आखिर ईडी के हाथों गिरफ्तार, आप का आरोप- बीजेपी और मोदी की साजिश


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आखिर गिरफ्तार कर ही लिया। केजरीवाल लगातार ईडी के समन की अव्हेलना कर रहे थे। कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद ईडी उनके घर पहुंची और छापे की कार्रवाई शुरू की।

फाइल फोटो


अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद देश की सियासत में भूचाल आ गया है। विपक्षी दलों ने एकजुट होकर इसकी आलोचना की है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को असंवैधानिक करार दिया है। आम आदमी पार्टी ने इसको बीजेपी और पीएम मोदी की राजनीतिक साजिश बताया है।
आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ़्तार कर लिया है।

बीजेपी ने राज्यों के चुनाव प्रभारी नियुक्त किए
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन राज्यों में नए चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी की नियुक्ति का एलान किया है। ये सभी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। बीजेपी ने तमिलनाडु के 9 लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान किया है।

खबरें और भी

एसबीआई ने इलेक्टोरल बॉन्ड का डाटा सौंपा
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित कर दिया है कि उसने इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़ा सारा डेटा चुनाव आयोग को दे दिया है। इस मुद्दे को लेकर भी देश में लगातार राजनीतिक बयान सामने आ रहे हैं। कोर्ट इस मामले में सख्त रुख अपना चुकी है।

सुप्रीम कोर्ट : तमिलनाडु के राज्यपाल पर टिप्पणी
सुप्रीम कोर्ट ने डीएमके नेता की दोष सिद्धि पर रोक लगाए जाने के बावजूद उन्हें दोबारा मंत्री बनाए जाने से इनकार करने को लेकर तमिलनाडु के राज्यपाल पर सख्त टिप्पणी की है।

चुनाव अधिनियम पर रोक लगाने से इनकार
सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त अधिनियम, 2023 पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। इस कानून के तहत चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति करने वाली समिति से सीजेआई को हटा दिया गया था।

आईपीएल : धोनी चेन्नई के कप्तान नहीं होंगे
आईपीएल के आगामी सीज़न में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान नहीं होंगे. उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को सीएसके का कप्तान बनाया गया है।

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 21 की मौत
अफ़ग़ानिस्तान के दक्षिण में स्थित कंधार में आत्मघाती हमले से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय अस्पताल में मौजूद एक डॉक्टर ने मीडिया को ये जानकारी दी है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *