संभागीय आयुक्त-कलक्टर ने किया एमबी चिकित्सालय का निरीक्षण, क्या व्यवस्थाएं सुधरेंगी और लोगों को राहत मिलेगी?

स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण के साथ अन्य व्यवस्थाओं को सुचारू बनाने के दिए निर्देश



उदयपुर। संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट एवं जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने शुक्रवार को उदयपुर संभाग के प्रमुख महाराणा भूपाल चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान चिकित्सालय परिसर में सुपर स्पेशिलिटी ब्लॉक, बाल चिकित्सालय, पन्नाधाय चिकित्सालय के साथ आदि विभागों का दौरा करते हुए दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे मेंं जानकारी ली और संतोष जाहिर किया।


आयुक्त-कलक्टर ने निर्माण विभाग की ओर से जारी निर्माण कार्यों का भी अवलोकन किया और कार्यों को गति प्रदान करते हुए शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। अस्पताल प्रबंधन द्वारा सीवरेज ट्रीटमेंट व सड़क निर्माण संबंधी अपूर्ण कार्यों के बारे में अवगत कराने पर आयुक्त ने यूडीए के माध्यम से स्मार्ट एवं निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर इन कार्यों को पूरा कराने की बात कही। इस अवसर पर आरएनटी प्राचार्य डॉ. विपिन माथुर, एमबी अधीक्षक डॉ. आर.एल.सुमन सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी व संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


  आयुक्त-कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों को राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप यहां स्वास्थ्य लाभ लेने आने वाले रोगियों को हरसंभव बेहतर इलाज मुहैया कराते हुए सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में स्वच्छता के बेहतर इंतजामों को सराहा और इसे जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने दवा वितरण, व्यवस्थित पार्किंग, मरीजों के लिए सुविधा आदि के प्रबंधन पर चर्चा करते हुए उन्हें सुचारू बनाने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि हमारे पास बेहतर संसाधनों के साथ तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध है और योग्य व अनुभवी चिकित्सक है। यहां सभाग सहित आस-पास के राज्यों के रोगी भी आते है ऐसे में इन संसाधनों व अपने अनुभव का सुनियोजित उपयोग करते हुए सेवा कार्यों को जारी रखे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *