राजस्थान पुलिस : 7 इन्टर्न्स ने 4 महीने का कोर्स कर पुलिस की कार्यप्रणाली सीखी

जयपुर। प्रदेश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के 7 इन्टर्न्स ने 4 महीने तक पुलिस मुख्यालय की विभिन्न शाखाओं के काम को सीख पुलिस कार्यप्रणाली के बारे में सीखा। कोर्स पूरा होने पर प्रेजेंटेशन के माध्यम से इन्टर्न्स ने प्रस्तुति दी।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन ने अपराध शाखा के कॉन्फ्रेंस हॉल में प्रेजेंटेशन के बाद द्वारा इन सातों इन्टर्न्स को प्रमाण पत्र सौंप शुभकामनाएं दी।

इन्टर्न्स के कार्य के पर्यवेक्षण के लिये क्राइम ब्रांच में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अदिती कांवट को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था।

पुलिस विकास कोस के अंतर्गत साल 2023-24 में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के 7 इन्टर्न्स सुश्री तेजस्वनी वशिष्ठ, सुश्री शिवानी साहू, सुश्री नाज़मीन, सुश्री अक्षा मिश्रा, श्री रिंकू सैनी, श्री शुभम मेहता एवं श्री के के सिद्धार्थ को अपराध शाखा की आईटी सेल, लीगल सेल, साइबर क्राइम और एससीआरबी एवं तकनीकी शाखा में 1 सितंबर 2023 से 31 जनवरी 2024 तक 4 महीने कार्य संपादित करवाया गया। इन्टर्न्स ने नक्शा मौका, गिरफ्तारी, भारतीय साक्ष्य विधि 2023, भारतीय न्याय संहिता 2023 एवं भारतीय नागरिक संहिता 2023 के संबंध में गहनता से अध्ययन किया पीपीटी तैयार किया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *