वर्चुअस वेइल क्लब ने महिला दिवस पर लगाया मीना बाजार, इसी बाजार में हुई महिलाओं के मुद्दों पर चर्चा

उदयपुर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में, डॉ. रुख्शी सादिक के नेतृत्व में वर्चुअस वेइल क्लब ने मुल्ला तलाई उदयपुर में विजडम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक जीवंत मीना बाजार का आयोजन किया। संगोष्ठी में सम्मानित अतिथियों ने भाग लिया, जिनमें प्रोफेसर सुधा जैन (गवर्नमेंट कॉलेज मावली की सेवानिवृत्त प्रिंसिपल), विशेष अतिथि सुश्री शमसुन्निसा शेख, (हाट बाजार के मालिक), सुश्री सिद्दीका हुसैन (एक प्रसिद्ध मनोवैज्ञानिक) शामिल थीं। और प्रोफेसर फरहत बानो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एआईपीडब्ल्यूए (मुख्य वक्ता), संगोष्ठी की अध्यक्षता प्रोफेसर सरवत खान, अंजुमन तारक़ी उर्दू राजस्थान के अध्यक्ष और एक प्रतिष्ठित उर्दू लेखक ने की। उन सभी ने बात की।
1)मुस्लिम महिलाओं के समकालीन शैक्षिक परिप्रेक्ष्य की चुनौतियाँ और उनका समाधान (शधा जैन)

2)महिलाओं के सामाजिक और भावनात्मक मुद्दे (सिद्दीका हुसैन)
3)मुस्लिम महिलाओं की आर्थिक स्थिति एवं उत्थान (सुश्री शमसुन्निसा)

यह कार्यक्रम महिलाओं में निवेश की थीम पर आधारित था, जो महिलाओं की उद्यमशीलता की भावना का जश्न मनाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता था, जो उद्यमिता में महिलाओं की प्रतिभा और कौशल को उजागर करता था, विभिन्न स्टॉल लगाए गए थे जहां महिलाओं ने अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन किया था। हस्तनिर्मित शिल्प से लेकर पाक व्यंजनों तक, पेशकशों की विविध श्रृंखला महिला उद्यमियों की रचनात्मकता और नवीनता को दर्शाती है। इस कार्यक्रम ने आर्थिक स्वतंत्रता और सफलता की खोज में महिलाओं को सशक्त बनाने और उत्थान करने के लिए वर्चुअस वेइल क्लब की प्रतिबद्धता का उदाहरण दिया।
जैसा कि दुनिया महिलाओं की उपलब्धियों और योगदान का जश्न मनाती है, मीना बाजार जैसे आयोजन हर जगह महिलाओं के लचीलेपन और दृढ़ संकल्प की मार्मिक याद दिलाते हैं। सहयोग और समर्थन के माध्यम से, वर्चुअस बाय वेइल क्लब और उसके सदस्य समाज में महिलाओं के लिए एक उज्जवल और अधिक समावेशी भविष्य का मार्ग प्रशस्त करना जारी रखते हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *