वर्ल्ड पुलिस एन्ड फायर गेम्स-2023 : राजस्थान पुलिस के 11 खिलाड़ियों का भारतीय पुलिस टीम में चयन

जयपुर। कनाडा के विन्नीपेग शहर में 28 जुलाई से 6 अगस्त 2023 तक वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स आयोजित किये जा रहे है। राजस्थान पुलिस के 11 खिलाड़ियों का भारतीय पुलिस टीम में कुश्ती, बॉडीबिल्डिंग, तीरंदाजी, तैराकी, एथलेटिक्स औऱ बॉक्सिंग गेम्स में चयन किया गया है।


अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एवं राजस्थान पुलिस के मुख्य खेल अधिकारी श्री विशाल बंसल ने बताया कि कुश्ती व बॉडीबिल्डिंग की टीम 25 जुलाई को, तीरंदाजी और तैराकी की टीम 26 जुलाई को तथा एथलेटिक व बॉक्सिंग की टीम 27 जुलाई को नई दिल्ली से कनाडा के लिए उड़ान भरेगी।


मुख्य खेल अधिकारी श्री बंसल ने बताया कि कुश्ती में सीकर जिले के पुलिस उपनिरीक्षक देशराज, बॉडी बिल्डिंग में भीलवाड़ा जिले के कांस्टेबल बंटी नीलगर और भरतपुर जिले की संजू कुमारी, तीरंदाजी में कैंप पांचवी बटालियन आरएसी जयपुर में पदस्थापित प्रोबेशनर आरपीएस रजत चौहान, तैराकी में द्वितीय बटालियन आरएसी कोटा के कॉन्स्टेबल अजय सिंह का चयन हुआ है।


इसी प्रकार एथलेटिक्स में जयपुर आयुक्तालय में प्रोबेशनर उपनिरीक्षक शेर सिंह, जिला अलवर में उपनिरीक्षक सुश्री मीनू, इंटेलिजेंस जयपुर में उपनिरीक्षक प्रोबेशनर सुश्री किरण बालियान, जिला गंगानगर में कॉन्स्टेबल प्रवीण कुमार और हाड़ी रानी महिला बटालियन अजमेर में कॉन्स्टेबल सुश्री चतरु तथा बॉक्सिंग में पुलिस आयुक्तालय जयपुर के उपनिरीक्षक प्रोबेशनर बृजेश यादव भारतीय पुलिस टीम में सम्मिलित किए गए हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *