अवैध खनन, निर्गमन व भण्डारण को रोकने के लिए मुस्तैद खान विभाग, 4 अलग-अलग कार्रवाई में वाहन जब्त कर 44 लाख का जुर्माना लगाया


उदयपुर। राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव के आदेशों की पालना में जिला कलेक्टर द्वारा अवैध खनन, निर्गमन, भंडारण की रोकथाम के लिए गठित एसआईटी टीम की ओर से लगातार कार्यवाही की जा रही है। अतिरिक्त खान निदेशक महेश माथुर के पर्यवेक्षण व एसएमई एन.के.बैरवा के निर्देशन में एसआईटी टीम द्वारा गुरुवार को 4 अलग अलग कार्यवाहियों में लिप्त वाहन जब्त करते हुए 44 लाख का जुर्माना लगाया गया, जिसमें सबसे बड़ी कार्यवाही पाणून्द क्षेत्र में रहीं जहां मैसर्स समता स्टोन एलएलपी के निरीक्षण के तहत पर्याप्त स्टॉक नहीं मिलने पर आरएमएमसीआर 2017 के अनुसार 41 लाख का जुर्माना लगाया गया।
खनि अभियंता पिंक राव सिंह ने बताया कि मावली क्षेत्र में कार्यवाही के दौरान अवैध मार्बल खांडा का एक डम्पर जब्त व अवैध चिनाई पत्थर का एक डम्पर जब्त कर 261500 रुपये का जुर्माना लगाया और वाहन पुलिस थाना घासा को सुपुर्द किये। वही सविना के पास अवैध चिनाई पत्थर का एक डंपर जब्त कर 104200 रुपये का जुर्माना लगाया। वहीं तहसील कानोड़ के गांम पाणुंदा में एक डीलर मैसर्स समता स्टोन एलएलपी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वहां रिकॉर्ड के अनुसार मेसनरी स्टोन और फेल्सपार का स्टॉक नहीं पाया गया, जिसके बाद आरएमएमसीआर 2017 के अनुसार 41 लाख का जुर्माना लगाया गया और नियमानुसार वसूली की कार्रवाई शुरू हुई। इस टीम में एएमई ओ.पी.आर्य, एमएफ राकेश मेघवाल, धर्मपाल राणावत, रंजना व्यास आदि मौजूद रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *