हैडलाइंस आज : प्राण प्रतिष्ठा से पहले राममंदिर रोशनी में नहाया, एम्स 22 को खुलेगा, न्याय यात्रा में राहुल से धक्का-मुक्की

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी

अयोध्या में सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजन से पहले नव निर्मित राम मंदिर को रोशनी से सजाया गया है। इस आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किए गए वीआईपी शख़्सियतों के आने का तांता लगा है। अभी तक यहां पहुंचने वाले लोगों में सिने स्टार, क्रिकेटर, प्लेबैक सिंगर, धर्म गुरु और राजनेता आदि शामिल हैं।


एम्स 22 जनवरी को खुला रहेगा


देश के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने रविवार को जारी एक बयान में बताया है कि संस्थान सोमवार को भी खुला रहेगा।


राहुल की न्याय यात्रा पर हमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उनकी कार पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमला किया। राहुल गांधी से भी धक्का मुक्की हुई। राहुल गांधी विरोध करने वालों को फ्लाइंग किस करते देखे गए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ असम से चलकर शनिवार को सातवें दिन अरुणाचल प्रदेश में प्रवेश कर गई।


हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने 22 जनवरी को छुट्टी की धोषणा की
हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का उत्सव मनाने के लिए सोमवार को पूरे राज्य में छुट्टी देने का एलान किया है।


टाटा समूह को आईपीएल की स्पॉन्सरशिप
बीसीसीआई ने आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप का पांच साल का कांट्रैक्ट 2,500 करोड़ रुपये में टाटा समूह को दिया है। ये आईपीएल इतिहास में स्पॉन्सरशिप के लिए अभी तक की सबसे बड़ी रक़म है।


सीएम से सीएम हाउस में ईडी ने की पूछताछ
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी ने शनिवार को करीब सात घंटे तक पूछताछ की।
बिहार पॉलिटिक्स
बिहार में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अपनी नई टीम तैयार की है। इस टीम में पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह को जगह नहीं दी गई है।
रूस में गैस टर्मिनल में धमाका
रूस के सेंट पीटर्सबर्ग शहर के एक गैस टर्मिनल पर धमाके के बाद आग लगने की रिपोर्टें हैं. इस घटना में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।
सीरिया में हवाई हमले
सीरिया की राजधानी दमिश्क के माज़ेह में संदिग्ध हवाई हमलों में कई मौत होने की रिपोर्ट है। जिस इलाक़े में ये हमले हुए वहां राजनयिक मिशन हैं जिनमें लेबनान और ईरान के मिशन भी शामिल हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *