बारां पुलिस की कार्रवाई : थाना सदर पुलिस ने 3 करोड़ रुपये की डकैती मामले में 7 साल से फरार तीन शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार

बारां। जिले की थाना सदर पुलिस ने 3 करोड़ रुपये की डकैती के मामले में 7 साल से फरार चल रहे तीन आरोपियों महेश कंजर पुत्र दिलीप (36), अमरदीप कंजर पुत्र कोक सिंह (46) एवं राकेश सिसोदिया पुत्र नाथू सिंह कंजर (57) निवासी थाना टोकखुर्द जिला देवास मध्य प्रदेश को गिरफ्तार किया है। इन्हें अनुसंधान के बाद बापर्दा जेल भेजा है, जिनकी फरियादी से शिनाख्त करवाई जाएगी।

एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि 17 फरवरी 2017 को परिवादी ट्रक ड्राइवर लाखन सिंह निवासी जिला रायसेन मध्य प्रदेश ने घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया कि 15 फरवरी की सुबह में मंडीदीप भोपाल से करीब 3 करोड़ रुपए कीमत की महंगी सिगरेट लेकर अपने ट्रक से निकला था। उसके साथ उसके दोस्त का लड़का कार्तिक भी था। खानपुर टोल के पास चौकी से आगे पीछे से आए एक ट्रक ने ओवरटेक कर उन्हें रुकवाया।

ट्रक के पीछे बदमाशों की एक दूसरी गाड़ी भी थी। ट्रक और गाड़ी से दो-दो व्यक्ति नीचे उतरे और ट्रक में चढ़कर हम दोनों को बंधक बनाकर हाथ-पैर बांध आंखों पर पट्टी बांध दी। थोड़ा आगे चलकर इन्होंने ट्रक से उतार कर एक लग्जरी गाड़ी में डाल दिया। बहुत देर घूमाने के बाद देर रात एक खेत में पटक कर ट्रक लूटकर भाग गए। किसी तरह उन्होंने अपने हाथ पैर खोले और नजदीकी पेट्रोल पंप पर पहुंचकर कंपनी के मैनेजर को सूचना दी। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

एसपी चौधरी ने बताया कि थाना सदर क्षेत्र के बटावदा गांव के पास नेशनल हाईवे पर हुई इस घटना को थाना पुलिस ने तकनीकी सहायता से ट्रेस आउट कर आरोपी सुनील चावड़ा, राजाराम बलाई, कमल सिंह, कल्याण उर्फ कल्या, मिथुन कंजर, मनोज उर्फ गंगाराम, दिनेश वासुदेव झाला को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 2 करोड़ का माल व ट्रक बरामद कर लिया था। घटना में शामिल गैंग के अन्य चार सदस्यों की लगातार तलाश जारी रखी गई थी।

एसपी ने बताया कि वांछित अपराधियों की धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे हैं विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश चौधरी व सीओ ओमेंद्र सिंह शेखावत के सुपरविजन में एसएचओ छुट्टन लाल मीणा मय टीम द्वारा 16 मार्च को आरोपी महेश कंजर, अमरदीप कंजर एवं राकेश सिसोदिया को जिला कारागृह भोंडसी, गुरुग्राम हरियाणा से बापर्दा गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों ने पूछताछ में महाराष्ट्र, हरियाणा और राजस्थान के झालावाड़ व बारां जिले में ट्रकों को लूटने की घटना को अंजाम देना कबूल किया है। जिन्हें शिनाख्तगी के लिए जिला कारागृह बारां में दाखिल किया गया है। इस गिरोह के बदमाश आगरा-मुंबई हाईवे पर आने जाने वाले वाहनों की रेकी कर वारदात को अंजाम देने खुद के ट्रक व कार से पीछा करते। सुनसान जगह पर ओवरटेक कर या मदद के बहाने रोक ट्रक चालक व खलासी को बंधक बना ट्रक में भरा माल अपने ट्रक में लोड कर लेते।
————-

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *