Anushka academy : लिटिल मिस इंडिया नन्ही परी- राजस्थान ऑडिशन्स


उदयपुर। शानदार, लाजवाब, धमाकेदार, ऊर्जावान, होनहार कुछ ऐसे ही शब्द सुनाई दिए अनुष्का ऑडिटोरियम में हुए नन्ही परी लिटिल मिस इंडिया के 24 नवम्बर 2023, शुक्रवार को हुए राजस्थान के ऑडिशन्स में।


इन ऑडिशन्स को जज करने आये जजेस डॉ रंजना सुराणा, राजेश शर्मा , यश मारू, अजय नायर एवं वैभव के पुरोहित द्वारा उदयपुर की नन्ही प्रतिभाओ के लिए तारीफ रोके न रुक रही है ।
इस ऑडिशन्स में राजस्थान से 1 प्रतिभागी का चयन होगा जिसको अंतिम स्तर पर 26 व 27 दिसंबर 2023 को भुवनेश्वर में होने जा रहें फाइनल मुकाबले में जाने का मौका मिलेगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ अनुष्का ग्रुप की अध्यक्षा कमला जी सुराणा, “मिस यूनिवर्स ग्रांड” विप्रा मेहता, सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर एंड मोडल युविका सराड़ा एवं कोरियोग्राफर एवं राजस्थानी एक्ट्रेस दीपशिखा ने सभी प्रतिभागियों का हौसला अफ़जाई कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

लिटिल मिस इंडिया एक बहुत बड़ा राष्ट्रीय स्तर का प्लैट्फ़ॉर्म है नन्ही बच्चियों के लिए जो की 14-16 साल की हों, जिसमे इनामी राशि है 41.5 लाख है जिसमें से 21 लाख जो कि विजेता प्रतिभागी होगा उसे दी जाएगी, 11 लाख द्वितीय स्थान वाले को एवं 9 लाख तृतीय स्थान वाले को । इस प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागी को लिटिल मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत की तरफ से भाग लेने का अवसर मिलेगा।

प्रतिभागी को मिलेगी राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति

अब तक देश के 24 राज्यो में हो चुके है इस प्रतियोगिता के ऑडिशन्स जहां से विभिन्न प्रतिभागियो को चुना गया है ।


अनुष्का ग्रुप के संस्थापक डॉ एस एस सुराणा सर इस आयोजन के बारे में बताते हुए कहते है कि ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि राजस्थान के उन प्रतिभावान बेटियो को आगे बढ़ाए जिनके अंदर टैलेंट हो, वो प्रतिभाएं जिन्हें आज तक ऐसा मंच नहीं मिला कि वो अपनी प्रतिभा दिखा पाए, उन्हें प्रोत्साहित कर आगे करे एवं विश्व पटल पर अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत करे। आज की बेटियां भारत का कल है।


अनुष्का ग्रुप के सचिव राजीव सुराणा द्वारा इस मंच को अपने झीलों की नगरी उदयपुर शहर में लाये, जिसके फलस्वरूप आज यह सफल आयोजन हुआ, आज के ऑडिशन्स में राजस्थान के विभिन्न सरकारी एवं निजी स्कूलों की छात्राओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के 2 राउंड रखे गए थे, जिनमे से पहले राउंड में प्रतिभागियों ने प्रतिभा अनुरूप डांस, गायकी,नाट्य आदि तथा द्वितीय स्तर पर प्रतिभागियों से प्रश्न पूछे गए जिनसे उनकी प्रतिभा के साथ साथ समसामयिकी ज्ञान का भी अवलोकन किया गया।

सभी चयनित प्रतिभागियों के भविष्य की उज्ज्वल कामना करते हुए अंत मे अनुष्का ग्रुप की अध्यक्षा श्रीमती कमला सुराणा ने बाहर से पधारे अतिथि, प्रतिभागी एवं उनके अभिभावको तथा समूह के सभी शिक्षको का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मनोहर खजांची, प्रज्ञा खजांची, भूपेश परमार, राहुल लोढा , प्रणय जैन, मीनल शर्मा, हर्षिता चौहान, विनीता माली, प्रेम पटेल आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन एंकर कृष्णा द्वारा किया गया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *