भामाशाह योगेश यादव ने गौशाला के लिए दिया 41 लाख रुपये का योगदान

गौ सेवा प्रयोजन में किया गया कार्य अतुलनीय और पुण्यदायी

उदयपुर। प्रदेश के ख्यातनाम मोटिवेशनल स्पीकर और गौभक्त योगेश यादव ने अपने गृह क्षेत्र में गौशाला के लिए 41 लाख रुपयों का योगदान देकर विकास कार्य करवाएं हैं। इन विकास कार्यों का लोकार्पण मुण्डावा विधायक ललित कुमार यादव ने किया और कहा कि गौ सेवा के लिए किए गए कार्य अतुलनीय होते हैं और यह इहलोक व परलोक में पुण्यदायी होते हैं।  
विधायक यादव  नीमराना कस्बे के समीप बाबा शिवस्वरूप महाराज गौशाला नाघोड़ी सिलारपुर में गौभक्त योगेश यादव के द्वारा किए गए 41 लाख रुपयों के योगदान से करवाएं गए विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।
इस मौके पर विधायक ने कहा कि राज्य सरकार मूक पशुओं के लिए संचालित होने वाली गौशालाओं और नंदीशालाओं में बेहतर व्यवस्थाएं व सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है तथापि भामाशाहों के माध्यम से इस प्रकार की गौशालाओं के विकास कार्य अन्य लोगों के लिए अनुकरणीय साबित होते हैं। उन्होंने भामाशाह योगेश यादव और उनके पिता जलबीर यादव द्वारा किए गए योगदान की सराहना करते हुए कहा कि उनके सहयोग से यहां के पशुओं और गौशाला प्रबंधन को बड़ा सहयोग प्राप्त हुआ है।


समारोह की अध्यक्षता करते हुए कालिया पहाड़ नीमराना के महंत बाबा शीतलनाथ महाराज ने मौजूद गौभक्तों और भामाशाहों का अभिनंदन करते हुए कहा कि इस गौशाला के माध्यम से सैकड़ों की तादाद में गौमाता को राहत प्राप्त हो रही है। उन्होंने गौशाला विकास के कार्यों में स्थानीय भामाशाहों व यादव परिवार द्वारा किए गए योगदान की भी सराहना की।
इस मौके पर भामाशाह योगेश यादव ने कहा कि गौसेवा के महात्म्य से सभी शास्त्र भरे हुए है ऐसे में गौसेवा कलियुग में किया जाने वाला बड़ा पुण्यदायी कार्य माना जाता है। उन्होंने कहा कि गौसेवा से धन और वरदान दोनों की प्राप्ति होती है। उन्होंने बताया कि गाय के हर अंग में किसी न किसी देवता का वास होता है ऐसे में गौसेवा से विभिन्न देवताओं की उपासना स्वतः ही होती है।

 
विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण:

समारोह दौरान अतिथियों ने बाबा शिवस्वरूप महाराज गौशाला नाघोड़ी सिलारपुर में भामाशाह योगेश यादव के द्वारा 41 लाख रुपयों की लागत से निर्मित गौआवास, मुख्यद्वार तथा मुख्यद्वार पर निर्मित प्रतिमा के लोकार्पण शिलापट्ट का अनावरण कर विधिवत लोकार्पण किया। इस दौरान अतिथियों ने विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया और इसके लिए किए गए योगदान की सराहना करते हुए भामाशाह योगेश यादव व जलबीर यादव का अभिनंदन भी किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में गौभक्त और ग्रामीण मौजूद रहे।
————-

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *