डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने सांवलिया सेठ के दर्शन कर कन्नौज में महाराणा प्रताप की प्रतिमा और निम्बाहेड़ा में क्रिकेट प्रतियोगिता ट्रॉफी का किया अनावरण

मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ हेलीकॉप्टर से चित्तौड़गढ़ के दौरे पर रहे


उदयपुर। मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ रविवार को विभिन्न सामाजिक-धार्मिक कार्यक्रमों में बतौर मुख्यअतिथि शामिल होने के लिए चित्तौड़गढ़ के दौरे पर रहे। डॉ. लक्ष्यराज सिंह उदयपुर से हेलीकॉप्टर से सीधे मंडफिया में सांवलिया सेठ के दरबार में पहुंचे, जहां प्रभु सांवलिया सेठ के दर्शन कर मेवाड़ की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

इसके बाद डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने चित्तौड़गढ़ के ही कन्नौज में सरपंच मंजूदेवी जागेटिया एवं ग्रामवासियों की ओर से नवस्थापित वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की चेतकारूढ़ प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने कहा कि भावी पीढ़ी को प्रात: स्मरणीय वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के आदर्श जीवन मूल्यों को आत्मसात कर उनके पदचिह्नों पर चलने की प्रेरणा लेनी होगी।

महाराणा प्रताप के त्याग, बलिदान, शौर्य, पराक्रम हमेशा प्रासंगिक रहेंगे। प्रतिमा अनावरण में महाराणा प्रताप स्मारक अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रवीर सिंह नमाणा, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, बेगूं विधायक सुरेश धाकड़, जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बड़ौली, एआईसीसी सदस्य हनुमंत सिंह बोहेड़, पानरवा की कृष्णा कंवर, सरपंच मंजूदेवी जागेटिया, गिरधारी सिंह जागेटिया, जितेंद्र सिंह रलावता आदि शामिल थे। डॉ. मेवाड़ ने इससे पहले मददगार सोसायटी, निम्बाहेड़ा की क्रिकेट प्रतियोगिता की ट्रॉफी का अनावरण किया। खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *