सिटी टॉकिंग : ज्वेलर की हत्या के विरोध में आधा दिन बंद रहे बाजार, आरोपी सीआईएसएफ का जवान रिमांड पर


10 टीमों के 100 जवान अन्य दो आरोपियों की तलाश में जुटे
उदयपुर। शहर के अशोकनगर मैन रोड स्थित जैनम ज्वेलर्स से 80 लाख के सोने के जेवरात लूट तथा शोरूम मालिक अनिल जैन की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी सीआईएफएस जवान को अदालत ने पुलिस रिमांड पर रखने के निर्देश दिए हैं। आरोपी पुलिस अभिरक्षा में एमबी अस्पताल में भर्ती है, जिसने गुरुवार को पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास किया तब सुखेर थाना अधिकारी हिमान्शु सिंह ने उसकी जांच पर गोली मारकर उसे काबू किया था। दूसरी ओर इस मामले से दो अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की दस टीमों के सौ से अधिक अधिकारी एवं जवानों की टीम जुटी हैं। कुछ टीमों को हरियाणा जबकि कुछ राजस्थान के अलग—अगल हिस्सों में आरोपियों की तलाश में जुटी हैं। इस मामले को लेकर शुक्रवार को उदयपुर के समस्त सर्राफा कारोबारियों के साथ ज्यादातर दुकानदारों ने दोपहर तक अपने प्रतिष्ठान बंद रख घटना को लेकर विरोध जताया।
पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने बताया कि रोहतक हरियाणा निवासी आरोपी विकास चौधरी सीआईएफएस का जवान है और बॉम्बे एयरपोर्ट पर उसकी पोस्टिंग है। वह पिछले दिनों छुट्टी लेकर आया था। अपने मित्र संदीप और आशीष के साथ उसने लूट की साजिश रची थी।
तीनों बदमाश दोस्त
पुलिस अधीक्षक गोयल ने बताया कि लूट और हत्या के तीनों बदमाश आपस में दोस्त हैं। तीनों ने मिलकर ज्वेलरी के शोरूम में लूट की साजिश रची थी। पिछले एक महीने से वह अलग—अलग शहरों में घूमकर रैकी कर रहे थे। उन्होंने लूट के लिए मैन रोड के शोरूम देखे थे, ताकि वह आसानी से फरार हो जाएं। बदमाश चित्तौड़गढ़ भी गए थे लेकिन उदयपुर में घूमते समय उन्हें भूपालपुरा क्षेत्र के अशोकनगर स्थित जैनम ज्वैलरी शोरूम पर नजर पड़ गई। जहां ना तो गार्ड था और ना ही शोरूम में ज्यादा विक्रेता।
तीन दिन पहले आए थे उदयपुर
बताया गया था कि तीनों तीन दिन पहले उदयपुर आए थे। उन्होंने दुकान की रेकी तथा लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना तैयार कर ली। तीनों के पास देशी पिस्टल और रिवाल्वर थीं। सीआईएफएस का जवान होने पर उसे हथियार चलाने का पूरा अनुभव था। तीनों शोरूम में घुसे तथा हथियार दिखाकर ज्वेलरी समेटना शुरू कर दिया। जब शोरूम मालिक ने जब विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की तथा गला घोंटकर उसकी जान ले ली। समेटी ज्वेलरी को बैग में भरा और पैदल ही रवाना हो गए थे।
यह था मामला
शहर के भूपालपुरा थाना क्षेत्र में गुरुवार दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने जैनम ज्वैलर्स के मालिक अनिल जैन की हत्या कर शोरूम से डेढ़ किलो सोने के जेवरात लूट लिए। वारदात के बाद भाग रहे बदमाशों में से एक विकास चौधरी को लोगों ने पकड़ लिया, जबकि दो बदमाश फरार हो गए थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *