मतदाता जागरूकता अभियान : धवल चांदनी में गीतों की फुहार से मतदान की मनुहार


मतदाता जागरूकता अभियान के तहत गीत चांदनी कार्यक्रम


उदयपुर। आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 में उदयपुर जिले में अधिकाधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल के निर्देशन में मतदाता जागरूकता अभियान जोरशोर से चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार रात शरद पूर्णिमा के अवसर पर विश्व प्रसिद्ध पिछोला झील के गणगौर घाट पर स्वीप प्रकोष्ठ के तत्वावधान में गीत चांदनी कार्यक्रम हुआ।
ख्यातनाम कवि राव अजातशत्रु के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में धंबोला डूंगरपुर के राष्ट्रीय मंच संचालक कवि विपुल विद्रोही, नाथद्वारा से नरेंद्र सिंह रावल, सीतामऊ से ब्रजराज जगावत एवं उदयपुर की कवयित्री रश्मि शर्मा एवं अलीगढ़ की एकता आर्या ने अपनी सुंदर मौलिक रचनाओं का पाठ किया। गीतों की फुहार से मतदान की मनुहार की।

लोकतंत्र के पावन पर्व में 25 नवंबर को सभी से मतदान करने एवं अन्य सभी नागरिकों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। सभी कवि, कवयित्री एवं विशेष कर राव अजातशत्रु  ने अपनी विविधरंगी कविताओं के माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित श्रोताओं एवं वहां उपस्थित देसी विदेशी पर्यटकों को मंत्र मुक्त कर दिया। कुछ विदेशी पर्यटक तो कविताओं का श्रवण कर नृत्य भी करने लगे।

कार्यक्रम के अंत में स्वीप प्रकोष्ठ सहप्रभारी पुनीत शर्मा ने अपनी मौलिक कविताओं के माध्यम से सभी को रोमांचित कर दिया। साथ ही सभी को मतदान करने, आचार संहिता उल्लंघन की घटनाओं पर की जाने वाली कार्यवाही, फॉर्म 12 डी, वोटर हेल्पलाइन ऐप, सी विजिल ऐप की जानकारी दी। 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को घर बैठे वोट कास्ट करने की सुविधा से अवगत कराया। कार्यक्रम में स्वीप प्रकोष्ठ के चंद्रभानु, अभिमन्यु एवं हितेंद्र सोनी सहित बड़ी संख्या में श्रोतागण उपस्थित रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *