सबके अन्दर एक विशेष योग्यता होती हैं सफलता के लिए उसको निखारना जरूरी हैं : जे.पी. अग्रवाल

उदयपुर। गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में एक्सीलेंस आन  द जाॅब पर एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि गीतांजली ग्रुप के चेयरमैन जे.पी. अग्रवाल थे।

अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं एवं फेकल्टी मेम्बर्स को एक्सीलेंस आन  द जाॅब के महत्व को बताते हुए कहा कि आज के तेज और परिवर्तनशील माहौल में काम करने की उत्कृष्टता का महत्व अधिक बढ गया हैं। ऐसे में हमें अपने स्किल को निखारना होगा हार्डवर्क के साथ-साथ व्यवहारिक बुद्धि और अनुकुलन क्षमता में समन्वय बैठाना होगा साथ ही स्मार्ट वर्क भी करना होगा।

यह हमारे स्किल का परिणाम है कि आज फ्रांस, जापान और इजराइल जैसे देशों में भारतीयों की मांग बढी हैं। भारतीय वहां उच्च पद पर आसीन होकर अपने कौशल का परचम लहरा रहे हैं। सभी के अन्दर कुछ न कुछ विशेषता होती हैं। उसको हमें विकसित करने की जरूरत हैं। अपने काम में उत्कृष्टता के लिए सिर्फ ज्ञान और कौशल ही काफी नही हैं उसमें दृढ संकल्प और लगन का भी महत्व हैं। मूल संगतता के कारक को भी साथ लेकर चलना होगा। अग्रवाल अपनी जीवन यात्रा के बारे में बताते हुए इससे सीख लेने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर संस्थान निदेशक डाॅ. एन. एस. राठौड ने बताया कि गिट्स कैसे भारत सरकार द्वारा आयोजित विभिन्न हैकाथाॅन में जीतकर एवं उन्नत भारत का हिस्सा बनकर भारत के उच्च श्रेणी के शिक्षण संस्थानों की कतार में शामिल हो गया हैं।
एम.बी.ए. निदेशक डाॅ. पी.के. जैन ने अग्रवाल के सरसता, सरलता व सादगी के बारे में बताया। इस अवसर पर गीतांजली ग्रुप की निदेशक श्रीमति कनिका अग्रवाल, श्रीमति श्रुति अग्रवाल एवं वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड सहित पूरा गींताजली परिवार ने इस एक्सपर्ट टाॅक का लाभ उठाया। धन्यवाद ज्ञापन गीतांजली काॅलेज ऑफ साईंस एण्ड काॅमर्स के प्राचार्या डाॅ. राधा चैधरी द्वारा दिया गया तथा कार्यक्रम का संचालन डाॅ. अंजली धाबाई एवं असिस्टेंट प्रो. शैलजा राणावत द्वारा किया गया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *