IPS योगेश गोयल ने संभाला उदयपुर के SP का पदभार

उदयपुर। राजस्थान में हुए IPS के तबादलों के बाद उदयपुर में लगाए गए आईपीएस योगेश गोयल ने गुरुवार को उदयपुर एसपी का पदभार ग्रहण कर लिया। बतौर डीवाईएसपी उदयपुर में तैनात रहे आईपीएस गोयल उदयपुर के भूगोल और यहां के अपराध जगत से वाकिफ हैं।

पिछले सालों में अपराध के बदले तरीकों, कानून व्यवस्था में उभरती चुनौतियों से निपटने में आईपीएस गोयल पहले से माहिर पुलिस ऑफिसर रहे हैं। आमजन के प्रति उनका बेहतर व्यवहार और विश्वास मैंने और शहर के लोगों ने करीब से देखा है।

एसपी गोयल उदयपुर की लोकल राजनीति, नेता, व्यापारी और धार्मिक गतिविधियों से पूरी तरह से वाकिफ हैं। शहर को पहले से गहराई से जानने के कारण गोयल को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी।

मौजूदा दौर में सोशल मीडिया के जरिए फैलने वाले झूठे संदेशों पर अंकुश, बलात्कार जैसी गंभीर घटनाओं को रोकने, देह व्यापार, नशे का कारोबार आदि अपराधों पर अंकुश लगाना नए अफसरों के लिए चुनौती होगा।

थानों के स्तर पर कुछ ऐसे पुलिस अफसर तैनात हैं, जिनका पुराना रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है, ऐसे अधिकारियों के व्यवहार को सुधरवाना भी कप्तान के लिए चुनौती भरा हो सकता है। हालांकि पुलिस की गोपनीय शाखा से इनके बारे में जानकारी मिल ही जाएगी।

एसपी योगेश गोयल गुरुवार को उदयपुर पहुंचे जहां पर गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया गया । उसके बाद एसपी ने पदभार ग्रहण कर कहा कि उनकी प्राथमिकता अपराध पर अंकुश लगाना है। 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *